लापरवाही / बिलासपुर में बच्चे ने चाबी घुमाई तो खड़ी पिकअप तेजी से बढ़ी,गाड़ी में दबकर महिला की मौत, बच्ची गंभीर

छत्तीसगढ़ : बिलासपुर में पिकअप चालक की लापरवाही और बच्चे के खेल-खेल में एक महिला की जान चली गई, जबकि एक बच्ची घायल हो गई। सड़क किनारे खड़ी पिकअप में चढ़कर बच्चे ने उसकी चाबी घुमा दी। गाड़ी स्टार्ट हुई और आगे पैदल जा रही महिला और खेल रही बच्ची को टक्कर मार दी। बच्ची को गंभीर हालत में सिम्स में भर्ती कराया गया है। इस मामले में बड़ी लापरवाही पिकअप चालक की सामने आई है। वह अंदर बैठकर गाने सुनता रहा है। उसने ना बच्चे को रोका और ना पिकअप रोकने का प्रयास किया। घटना सरकंडा क्षेत्र के चिंगराजपारा की है।

सामने के मकान को टक्कर मार रुक गई पिकअप, पुलिस ने की जब्त

चिंगराजपारा में गुरुवार को सूर्या चौक के पास सड़क किनारे पिकअप खड़ी थी। उसमें बैठकर एक चालक गाना सुन रहा था। गाड़ी में चाबी लगी हुई थी। वहीं पर एक बच्चा खेल रहा था। खेलते-खेलते वह गाड़ी के भीतर जाकर बैठ गया।  बच्चे ने चाबी घुमा दी। जिससे पिकअप स्टार्ट हो गई और गियर में होने के कारण तेजी से आगे बढ़ गई। इस दौरान सामने पैदल जा रही चिंगराजपारा निवासी रामबाई साहू (35) पति सनत साहू और वहीं खेल रही मोहल्ले की दिव्या साहू (4) पिता रामनारायण साहू चपेट में ले लिया। इसके बाद पिकअप सामने के मकान की दीवार को टक्कर मारते हुए रुक गई।

घटना के बाद भीड़ जुट गई। लाेगों ने डॉयल 112 को सूचना दी। इस बीच गंभीर रूप से घायल महिला व बच्ची को इलाज के लिए सिम्स ले जाया गया। सिम्स में रामबाई को डाॅक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। दिव्या को इलाज के लिए भर्ती किया गया है। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर गई और पिकअप को जब्त कर थाने ले आई। टीआई जेपी गुप्ता के अनुसार पुलिस अभी जांच कर रही है। वास्तविकता पता लगाने के लिए वहां पर लगे सीसीटीवी कैमरों को देखा जाएगा। महिला के शव का शुक्रवार को पोस्टमार्टम होगा।

ध्यान रखें- चाहे एक मिनट के लिए गाड़ी खड़ी करें तब भी हैंडब्रेक लगाना किसी भी हालत में नहीं भूलें

ऐसी घटनाओं से बचने के लिए गाड़ी खड़ी करने के बाद उसमें हैंडब्रेक जरूर लगाएं। गाड़ी को घाट में चढ़ाव की ओर खड़ी करने की जरूरत पड़ जाए तो उसे हमेशा फर्स्ट गियर में ही डालकर रखें। गाड़ी ढलान की ओर खड़ी हो तो हमेशा रिवर्स गियर में डालकर रखें। बच्चों को कभी भी ड्राइविंग सीट पर न बिठाएं। उनके हाथ में गाड़ी की चाबी न दें। यह कभी भी दुर्घटना का कारण बन सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *