रायपुर : मतदाताओं को जागरूक करने मतदान केन्द्रों में मतदान प्रक्रिया से संबंधित पोस्टर एवं सेल्फी जोन पोस्टर लगाने के निर्देश

रायपुर : छत्तीसगढ़ राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा आगामी 21 दिसम्बर को होने वाले नगर पालिका आम निर्वाचन के लिए मतदाताओं को जागरूक करने के लिए मतदान केन्द्रों में दो पोस्टर लगाने के निर्देश दिए गए हैं। आयोग द्वारा प्रदेश के सभी कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारियों को जारी परिपत्र में कहा गया है कि मतदान दिवस के लिए दो पोस्टरों (सेल्फी जोन एवं मतदान की प्रक्रिया के संबंध में) प्रकाशित कराया गया है। इन दोनों पोस्टरों को प्रत्येक मतदान केन्द्र में प्रदर्शित किया जाए। पोस्टर नगरीय निकायों के मतदान केन्द्रों की संख्या के हिसाब से प्रदाय किया जा चुका है।

परिपत्र में कहा गया है कि सेल्फी जोन का पोस्टर प्रत्येक मतदान केन्द्र के बाहर ऐेसे स्थान पर लगाया जाए जहां मतदाता मत देने के बाद पोस्टर के साथ अपनी सेल्फी ले सके तथा मतदान की प्रक्रिया बाधित नहीं हो। दूसरा पोस्टर मतदान प्रक्रिया से संबंधित है जिसे मतदान केन्द्र के बाहर सूचना पटल पर प्रदर्शित किया जाए। इस पोस्टर में मतदान हेतु अनुमोदित पहचान दस्तावेजों की जानकारी तथा मत डालने की प्रक्रियाओं की जानकारी दी गई है।