सीएम भूपेश बघेल का बड़ा बयान, कहा- ‘बुद्ध और गांधी के देश में लोग डरकर रह रहे हैं ये ठीक नहीं है’

cm bhupesh baghel

नई दिल्ली (एजेंसी) | मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने शनिवार को दिल्ली एक में देश के राजनीतिक हालातों पर हमला किया। एक लीडरशिप समिट को संबोधित करते हुए भूपेश ने कहा कि बुद्ध, महावीर, गांधी और गुरु नानक के देश में लोग डरकर रह रहे हैं, यह अच्छा नहीं है। लोगों को अपनी बात कहने की स्वतंत्रता होनी चाहिए।

भूपेश ने कहा कि गैर कांग्रेसी सरकार में डेढ़ दशक का दौर कहीं नस्लवादी कहकर तो कहीं चिकित्सा में लापरवाही के कारण दर्जनों लोगों की हत्या के लिए जाना जाता रहा है। उस दौर में पत्रकारों से लेकर आम नागरिकों तक सभी के अधिकारों को कुचला गया था। यही वजह है कि वर्ष 2018 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को तीन चौथाई से अधिक बहुमत मिला।

उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने नेहरू-गांधी की विचारधारा को आत्मसात किया है। हमने अन्याय और शोषण के खिलाफ हमेशा आवाज उठाई है। अनुसुचित-जाति-जनजाति व पिछड़े वर्गों के अधिकारों की रक्षा के लिए हमेशा प्रतिबद्ध भी रहे हैं। देश की अर्थव्यवस्था पर कहा कि देश को भावनात्मक आधार पर नहीं चला सकते, इसके लिए अर्थव्यवस्था में सुधार करनी ही होगी।

बघेल ने कहा कि छत्तीसगढ़ में किसानों का कर्ज माफ किया गया है। किसानों से 2500 रुपये क्विंटल धान खरीदा जा रहा है, यही वजह है कि प्रदेश में मंदी का असर नहीं हुआ है। उन्होंने कहा कि आम जनता के जेब में पैसे डालने पर ही बाजार में पैसे आएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *